हेमा के खिलाफ अगर चुनाव लड़तीं सपना चौधरी तो क्या होते नतीजे, मथुरा सीट पर फैंस की निगाहें





हरियाणा की मशहूर सिंगर और डांसर सपना चौधरी ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर लिया है। पिछले कुछ समय से चर्चा थी कि सपना चौधरी को मथुरा सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है, जहां से बीजेपी नेता और एक्ट्रेस हेमा मालिनी का कब्जा है। इन सब कयासों के बीच कांग्रेस ने मथुरा सीट से महेश पाठक को उम्मीदवार बनाने का एलान किया है। इसके बावजूद सपना चौधरी के नाम पर चर्चा हो रही है कि उन्हें मथुरा सीट दी जा सकती है। दरअसल कांग्रेस पहले भी ऐन वक्त पर अपने उम्मीदवारों के नाम बदल चुकी है। अगर वाकई सपना चौधरी को हेमा मालिनी के खिलाफ टिकट दिया जाता है तो दोनों में से किस सेलिब्रिटी का पलड़ा भारी होगा। चलिए एक विश्लेषण करते हैं।



मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि सपना चौधरी कांग्रेस से चुनाव लड़ना चाहती हैं इस वजह से उन्होंने पार्टी ज्वाइन की है। अभी पार्टी की ओर से इस पर कोई आधिकारिक एलान नहीं हुआ है। सपना हरियाणा के साथ आस-पास के राज्यों में भी खूब पॉपुलर हैं। खासकर यूपी और बिहार में सपना की बड़ी फैन फॉलोइंग है। इसी के चलते भी सपना के मथुरा से चुनाव लड़ने के कयास लग रहे थे।अपने डांस स्टेप से सपना चौधरी युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। उनका डांस काफी सराहा जाता है। युवाओं के बीच आज के वक्त में हेमा मालिनी की अपेक्षा सपना चौधरी को लेकर ज्यादा क्रेज है।


बिग बॉस सीजन 11 में हिस्सा लेने के बाद डांसर और सिंगर सपना चौधरी की पॉपुलरिटी में खूब इजाफा हुआ है। सपना चौधरी अब केवल हरियाणा तक ही जाना पहचाना नाम नहीं है बल्कि देशभर में उनके फैंस की संख्या करोड़ों में है। ऐसे में हेमा मालिनी को टक्कर देने के लिए सपना एक सटीक नाम हो सकती हैं।



बचपन में पिता के निधन के बाद सपना चौधरी पर घर की सारी जिम्मेदारी आ गई। उन्होंने अपनी मां, भाई और बहन के लिए काम करना शुरू कर दिया। सपना लगातार स्टेज डांस करती थीं। सपना चौधरी की निजी जिंदगी कठिनाईयों के बीच बीती है। भारतीय मतदाताओं का इसका काफी असर पड़ सकता है कि जिस तरह उन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है। जबकि हेमा मालिनी की निजी जिंदगी के बारे में मतदाताओं खासकर युवाओं को ज्यादा कुछ नहीं पता है।



Share on Google Plus

About 24hours hindi news

0 comments:

Post a Comment